देहरादून पिथौरागढ़ हवाई सेवा हुई शुरू, उड़ान योजना के तहत 1570 होगा किराया

82

17 Jan  आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास वक्त बहुत कम है। ऐसे में लंबे और थकाऊ सफर को आरामदायक बनाने के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की गई थी। अब देश में एक नई योजना शुरू की गई है, जिसका नाम  उड़ान (UDAN) है। इस योजना का मूल मकसद देशभर के छोटे शहरों को एक दूसरे से जोड़ना है। इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी एक शानदार सफर आज से शुरू हो गया है।  आज 17 जनवरी से देहरादून-पिथोरागढ़  के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। विमान देहरादून और पिथोरागढ़ के बीच उड़ान भरेगा।

नैनीसैनी एअरपोर्ट – पिथौरागढ़ से 17 जनवरी से नियमित उड़ान शुरू हो गयी है । टिकटों की बुकिंग का काम शुरू हो गया है। विमान सेवा को लेकर लोगों में उत्सुकता है।

नौ सीटर विमान सेवा पंतनगर और देहरादून के लिए संचालित होगी। यह विमान देहरादून से सुबह 09.30 उडान भरेगा और और मात्र 50 मिनट में 10.20 पर पिथौरागढ़ पहुंचेगा, और पिथोरागढ़ से यह विमान सुबह 10:40 पर उड़ान भरेगा और मात्र 30 मिनट में 11:10 पर पंतनगर पहुंचेगा|

जबकि वापसी के लिए विमान सुबह 11:30 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 12:00 बजे पंतनगर पहुंचेगा, और दोपहर 01:30 तक देहरादून एअरपोर्ट पर पहुंचेगा।

1997 में बनकर तैयार हुई नैनीसैनी हवाई पट्टी से पिछले वर्ष आठ अक्तूबर से नियमित व्यावसायिक उड़ान शुरू करने की कवायद हुई थी। इसके लिए हेरिटेज ऐविएशन से करार किया गया था। शुरू में 09 सीटर एयरक्राफ्ट चलाया जाएगा। बाद में 20 सीटर एयरक्राफ्ट चलाने की योजना है। एयरपोर्ट मैनेजर, फ्लाइट सिक्योरिटी ऑफिसर, ऑपरेशन मैनेजर की तैनाती तय कर दी गई है।