उत्तराखण्ड में आयोजित होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेल आयोजन की तैयारियों को लेकर की बैठक

10

03 Jan  मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को  सचिवालय सभागार  में उत्तराखण्ड राज्य में आयोजित होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेल आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक हुयी।

मुख्य सचिव द्वारा निर्देश दिये गये की उत्तराखण्ड सरकार द्वारा विभिन्न खेलों के आयोजन के लिए उपलब्ध एवं तैयार की गयी अवस्थापना सुविधाओं का सम्बन्धित एसोसियेशनों से परीक्षण करा लिया जाए तथा राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन के लिए निर्धारित मानको के अनुसार अवस्थापना सुविधाए स्थापित की जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न सेक्टरों में कार्य सम्पादन हेतु विशेषज्ञ एजेंसियों को हाॅयर करने की आवश्यकता होगी। राष्ट्रीय खेलों का आयोजन कर चुके केरल तथा गोवा में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेलों की आयोजन व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त करने हेतु इन राज्यों का भ्रमण राज्य के खेल अधिकारियों से कराने के निर्देश भी मुख्य सचिव ने दिये।

उन्होंने कहा कि इन राज्यों द्वारा की गयी व्यवस्थाओं व उनके अनुभवो का लाभ राज्य में होने वाले राष्ट्रीय खेल में इस्तेमाल करने से यहां की जाने वाली व्यवस्थाओं के आयोजन में इससे मदद मिलेगी।

मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिये कि मेसर्स कोलाज डिजाईन बाम्बे द्वारा तैयार की गयी डी.पी.आर का सम्बन्धित विभागों से परीक्षण करा लिया जाए।

इस अवसर पर खेल सचिव डा. भूपेन्द्र कौर औलख वित्त सचिव अमित नेगी, आई.जी संजय गुनज्याल डी.आई.जी. जी.एस मार्तोलिया, खेल निदेशक प्रताप शाह, सचिव एम.डी.डी.ए पी.सी दुम्का आदि उपस्थित थे।