फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने से बाॅलीवुड उत्तराखण्ड को मसूरी-देहरादून से आगे भी जानने लगा

12

1 Nov  फिल्म निर्माता-निर्देशक श्री महेश भट् ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने से बाॅलीवुड उत्तराखण्ड को मसूरी-देहरादून से आगे भी जानने लगा है। उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य अधिकाधिक फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्माता-निर्देशक श्री महेश भट् व सुश्री पूजा भट् ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि  उत्तराखण्ड प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर होने के साथ ही सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है। फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्मों के सुन्दर फिल्मांकन के साथ ही समृद्ध लोक परम्पराओं व संस्कृति को कथानक में प्रस्तुत करने की व्यापक संभावनाएं है।  मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य का हर्षिल क्षेत्र स्विटजरलैण्ड का विकल्प के रूप में उभर सकता है।

ज्ञातव्य है कि फिल्म निर्माता-निर्देशक श्री महेश भट् अपनी आगामी फिल्म सड़क-2 की शूटिंग के लिए नए स्थानों की खोज में उत्तराखण्ड के औली, नीति, माणा, त्रिजुगीनारायण, मानसरोवर सहित विभिन्न भागों में भ्रमण कर रहे हैं। सड़क-2 में अभिनेता संजय दत, पूजा भट्, आलिया भट व आदित्य राय कपूर मुख्य भूमिका में होंगे।