सीवरेज की समस्याओं को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने जल संस्थान एवं निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की

34

11 September   ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर कला में सीवरेज की समस्याओं को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने जल संस्थान एवं जल निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की।

कैंप कार्यालय ऋषिकेश में आयोजित बैठक के दौरान श्री अग्रवाल ने सख़्त रवैया अपनाते हुए समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। श्री अग्रवाल ने अधिकारियों को दो टुक शब्दों में कहा कि क्षेत्र की समस्या के संबंध में अधिकारियों की किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बैठक के दौरान श्री अग्रवाल ने जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता को हरिपुर कला क्षेत्र में मौक़े पर जाकर सीवरेज के ओवरफ्लो एवं अन्य समस्या का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया।

श्री अग्रवाल ने जल संस्थान के अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में छोटे छोटे सीवर लाइन डालकर ओवरफ्लो एवं सड़क में आने वाली गंदगी का हल निकाला जाए     जिससे की क्षेत्र में लोगों को आवागमन में दिक़्क़त न हो।

बैठक के दौरान जल निगम के अधिशासी अभियंता आ0के0 जैन ने बताया कि हरिपुर कलां क्षेत्र में 50 करोड़ रुपये की लागत से 27 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाने की योजना पर जर्मन बैंक केएफडब्ल्यू के अंतर्गत स्वीकृति के लिए सहमति बनी है जिसके लोन एग्रीमेंट की कार्रवाई जल्द ही होनी है।

इस अवसर पर जल निगम हरिद्वार के अधिशासी अभियंता आर के जैन, जल संस्थान हरिद्वार के अधिशासी अभियंता अजय कुमार, जल संस्थान हरिद्वार के सहायक अभियंता राकेश कुमार, जल निगम हरिद्वार के कनिष्ठ अभियंता ए. के  शुक्ला आदि लोग मौजूद थे।