संड़क सुरक्षा के लिए 10 प्रतिशत अतिरिक्त व्यवस्था की जायेगी

11

10 September  प्रदेश के परिवहन, मंत्री यशपाल आर्य ने विधान सभा स्थित सभाकक्ष में परिवहन विभाग के संबंध में राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक ली।

बैठक में कहा गया कि सड़क सुरक्षा के लिए केन्द्रिय बजट के अनुसार लोक निर्माण विभाग में भी जिला योजना/राज्य योजना के अन्तर्गत संड़क सुरक्षा के लिए 10 प्रतिशत अतिरिक्त व्यवस्था की जायेगी।

बैठक में कहा गया सड़क सुरक्षा अभियान में तेजी लाई जायें। जन-जागरूकता पर विशेष बल देते हुए कहा गया कि सहभागिता एवं तालमेल से कार्य करने की आवश्यकता है। सड़क सुुरक्षा के लिए जन-जागरूगता हेतु विशेष फिल्में बनाने का निर्देश दिया गया। परिवहन विभाग में प्रर्वतन दलों की सख्या बढ़ाने के लिए ढ़ाचे का पुर्नगठन किया जाएगा। यह प्रस्ताव केबिनेट में लाया जायेगा। सम्पूर्ण राज्य में जल्द रोड़ सेफ्टी आडिट भी कराया जायेगा।

बैठक में कहा गया कि न्यायलय के निर्देशानुसार एवं विभागीय निर्देशानुसार दिये जाने वाले कार्य का मुल्याकंन आगामी तीन माह में पुनः किया जाएंगा

इस अवसर पर सचिव परिवहन शैलेश बगौली, एम.डी यू.टी.सी बृजेश संत, अपर सचिव परिवहन एन.सी सेमवाल, अपर परिवहन आयुक्त सुनीता सिंह, आई.जी पी.ए.सी ए.पी अंशुमन, पुलिस अधिक्षक टिहरी लोकेश्वर सिंह, आर.टी.ओ. देहरादून दिनेश चंद्र पैठोई, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डाॅ0 परवीन काला, ए.आर.टी.ओ. देहरादून अरविन्द पाण्डेय, एन.एच ,लोक निर्माण एवं बी.आर.ओ. विभाग, के अधिकारी थे।