तुलसी के पौधे के महत्व का संदेश जन-जन तक पहुँचाना चाहते है गायत्री परिवार ट्रस्ट

48

25 July  माननीय वित्त मंत्री श्री प्रकाश पन्त जी के शासकीय आवास पर शांतिकुज हरिद्वार के गायत्री परिवार ट्रस्ट लक्सर के सदस्यों ने मुलाकात की। मा0 मंत्री जी द्वारा गायत्री परिवार ट्रस्ट द्वारा पूरे राज्य में चलने वाले तुलसी पौधारोपण अभियान का तुलसी का पौधा रोपित कर शुरूआत की। गायत्री परिवार के सदस्यों ने उक्त अभियान के सम्बन्ध में माननीय मंत्री जी को बताया कि इस अभियान से हम पूरे राज्य में हरियाली एवं तुलसी के पौधे के महत्व का संदेश जन-जन तक पहुँचाना चाहते है जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा इस अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करें। यह उल्लेखनीय है कि तुलसी केवल शारीरिक व्याधियों को ही दूर नही करती वरन् मनुष्य के आन्तरिक भावों व विचारों पर भी उसका कल्याणकारी प्रभाव पड़ता हैं। भारतीय परम्परा के अनुसार तुलसी को प्रत्येक देवालय, तीर्थ स्थान व सदग्रस्थों के घरो में तुलसी को स्थान दिया गया है इसलिए हम चाहे जिस भाव से तुलसी के सम्पर्क में रहे हमको उस से होने वाले शारीरिक, मानसिक और आत्मिक लाभ प्राप्त होते है।

माननीय मंत्री जी ने गायत्री परिवार के सदस्यों को इस अभियान को सफल बनाने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुये पूर्ण सहयोग देते हुये अधिक से अधिक लोगों को इस और प्रेरित करने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर गायत्री परिवार ट्रस्ट के सदस्यों मे श्री विरेन्द्र धीमान जी, श्री वेदपाल, डा0 महिपाल,एडवोकेट श्याम नारायण मादव, श्री धीर सिंह, श्री प्रशान्त परासर, श्री प्रणव कुमार जी, पवन भारतीय जी, श्रीमती सुन्दरा बाला जी, श्रीमती स्नेहलता जी, श्रीमती ममता शर्मा जी, श्रीमती सरिता, श्रीमती बबली जी, श्रीमती रेनू शर्मा जी आदि उपस्थित रहें।